आखीर PS5 India मे कब Launch होगी ?

PS5 Models :-
• Play Station 5
•Play Station 5 Digital

सोनी ने आखिरकार अपने Next Generation  गेमिंग कंसोल को अपने अल्ट्रा-हाइपरड और अधीर के साथ अनावरण किया है - PlayStation 5. अत्यधिक फ्यूचरिस्टिक गेमिंग कंसोल के साथ बाहर आने के अलावा,  मैं सफल था कि मूल डिजाइन केवल तभी देखा गया था जब कंपनी ने इसे देखने का इरादा किया था।  वास्तव में, एक सराहनीय प्रयास।

  कंपनी का अनावरण करते हुए, कीमत या सटीक उपलब्धता की तारीख की घोषणा नहीं की, हालांकि, यह पुष्टि की गई है कि PlayStation 5 छुट्टियों के दौरान लॉन्च होगी।  वर्ष के अंत में और एक ही समय में दुनिया भर में उपलब्ध होगा।

PS5 इंडिया में कब लॉन्च होगी

हालांकि कंपनी पीएस 5 की भारत उपलब्धता की समयसीमा के बारे में कड़ी है, लेकिन कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि सोनी इस समय अपने दृष्टिकोण में अधिक सक्रिय है और नए कंसोल के आसपास मांग और प्रचार के आकलन के लिए पहले ही प्रमुख खुदरा विक्रेताओं तक पहुंचना शुरू कर दिया है।

 जबकि कंपनी प्रतिद्वंद्वी एक्स बॉक्स वन एक्स के लॉन्च की तारीख को करीब रखना चाहती है, जो अक्टूबर से दिसंबर 2020 के बीच लॉन्च करने के लिए तैयार है, अपुष्ट अफवाहें बताती हैं कि PlayStation 5 20 नवंबर के आसपास रिलीज हो सकती है।  इससे कंसोल्स को क्रिसमस की छुट्टियों के लिए सही समय पर उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।

 ऑनलाइन ब्लॉग TheMakoRactor की रिपोर्ट है कि भारत में विभिन्न शहरों के कई खुदरा विक्रेताओं ने संकेत दिया है कि कंसोल भारत में वैश्विक रिलीज के अनुरूप जारी किया जाएगा।  हालांकि यह भी एक रिटेलर को उद्धृत करता है कि भारत में PlayStation 5 की कीमत अधिक होगी और उन्हें सोनी के अधिकारियों द्वारा वर्तमान कंसोल PS4 को बेचने पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी गई थी।

 "हमें कोई कीमत नहीं दी गई है और हम सिर्फ ऐसा करना चाहते थे, इसलिए ग्राहक हमें बता सकते हैं कि क्या वे रुचि रखते हैं।  हालांकि, सोनी इंडिया ने हमें बताया कि यह हिट होने पर महंगी कीमत पर होगा और हमसे PS4 पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है, “दिल्ली के एक रिटेलर के हवाले से कहा गया था।

 रिटेलर ने यह भी संकेत दिया कि नए सोनी प्लेस्टेशन 5 की कीमत अधिक हो सकती है, यह देखना दिलचस्प होगा कि सोनी इंडिया के कंसोल के लिए कीमत कितनी है।  वर्तमान कोरोनावायरस-प्रेरित मंदी में गेमिंग कंसोल की एक उच्च कीमत तर्कसंगत नहीं होगी।  हालाँकि, Microsoft XBox One X और Sony PlayStation 5 के स्पेक्स से जा रहा है, यह बेहद समान रूप से अभी तक शक्तिशाली है।

एक अन्य घरेलू ऑनलाइन रिटेलर, GamesTheShop, भी गर्व के साथ PS5 के लिए एक बैनर प्रदर्शित करता है "हॉलिडे 2020 के लिए समय में", भारतीय रिलीज पर इशारा करते हुए।  जब हम स्पष्टता के लिए उनके पास पहुँचे, तो उन्होंने यह भी पुष्टि की कि "PlayStation 5 भारत के लिए वर्ष के अंत में लॉन्च होने वाला है, जो कि इसकी वैश्विक रिलीज़ के साथ है।"


 अमेज़ॅन इंडिया मोबाइल ऐप का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर यह भी सुझाव दे रहा है कि कंसोल अमेज़न के माध्यम से भारत में अपना रास्ता बनाएगा।  यह स्क्रीनशॉट उन्हीं बैनरों को कैरी करता है जैसे GamesTheShop चल रहा है।


 हालांकि, हम स्क्रीनशॉट की प्रामाणिकता को स्थापित नहीं कर सके और इसलिए फिलहाल इसे नजरअंदाज करने का फैसला किया।  हालाँकि, इस स्थान को देखते हैं क्योंकि हम अगली पीढ़ी के गेमिंग कंसोल के आगमन को PS5 से शुरू करते हैं और XBox Series X पर चलते हैं। 


PS5 दमदार  Trailer Launch वीडियो




Comments

Post a Comment