सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर सुनकर एमएस धोनी चौंक गए ?


सुशांत सिंह राजपूत ने 2016 की फिल्म “एम.एस.  धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी। "
_______________________________________

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी रविवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर सुनकर बिखर गए।  यह तब था जब 34 वर्षीय अभिनेता को उनके मुंबई स्थित आवास पर मृत पाया गया था।

 राजपूत ने 2016 की फिल्म “एम.एस.” में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका पर निबंध लिखा था।  धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी। "


भूमिका के लिए चुने जाने के बाद, राजपूत को पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे के अलावा किसी और द्वारा प्रशिक्षित नहीं किया गया था और लगभग 9 महीने तक मैदान पर धोनी के तौर-तरीकों में महारत हासिल करने के लिए लगभग 9 महीने बिताए।

 उनकी कला के प्रति उनका यह समर्पण था कि प्रशिक्षण के दौरान कई बार उनके हाथों पर चोट लगने के बावजूद, वह अप्रतिबंधित थे और यहां तक ​​कि धोनी के ट्रेडमार्क हेलीकॉप्टर शॉट पर भी गए थे।  भूमिका के लिए प्रशिक्षण के दिनों में उनका अभ्यस्त निश्चित रूप से एक घड़ी है।

उन्होंने कहा, “इस भूमिका को अच्छी तरह से निभाने का कारण यह था कि इस फिल्म का हिस्सा बनने से पहले ही उन्होंने धोनी को पहचान लिया था।  वह उनके लिए एक तरह की प्रेरणा थी।  सुशांत उद्योग से नहीं थे, वह भी धोनी जैसे एक छोटे शहर से आए थे, “अरुण पांडे, एमएस धोनी के एजेंट और पूर्व भारतीय कप्तान की बायोपिक के निर्माता, इंडियन एक्सप्रेस को बताया।

 फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे ने सुशांत की मौत की दुखद खबर से अवगत कराने के लिए रविवार दोपहर को धोनी को फोन किया।

“माही भाई को फोन करने के अलावा, मैंने उनके दो सबसे अच्छे दोस्त मिहिर दिवाकर और अरुण पांडे को भी बुलाया है।  वे सभी इस तरह के भयानक समाचार से बहुत परेशान लग रहे थे।  खबर सुनकर माही भाई सदमे में थे और चकनाचूर हो गए, ”नीरज को xtratit.in ने यह कहते हुए उद्धृत किया।

 “माही भी बहुत मोरस है।  ऐसी दुखद घटना।  हम यह भी नहीं मान सकते कि क्या हुआ है।  मैं अपने दुख को व्यक्त करने की स्थिति में नहीं हूं, ”पांडे ने एबीपी आनंद को बताया।

सोशल मीडिया अभिनेता के लिए संवेदना से भर गया, कई लोगों ने अविश्वास के साथ समाचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट किया, "सुशांत सिंह राजपूत ... एक उज्ज्वल युवा अभिनेता बहुत जल्द चला गया।"

 टीवी अभिनेता के रूप में शुरुआत करने वाले राजपूत ने 2013 में चेतन भगत की किताब पर आधारित "काई पो चे" में निर्देशक अभिषेक कपूर के साथ बॉलीवुड में पदार्पण किया।

 उन्हें आखिरी बार 2019 नेटफ्लिक्स फिल्म "ड्राइव" में देखा गया था।

Comments